संकट मोचन हनुमान अपार शक्ति के प्रेरक: डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया।

admin  3 weeks, 5 days ago Top Stories

- नवनिर्मित बस स्टैंड में पंचमुखी हनुमान प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम सात दिन बाद पूजा अर्चना के साथ समापन।

 PANIPAT AAJKAL, 23 अप्रैल। नवनिर्मित बस स्टैंड सिवाह में स्थित हनुमान मंदिर में पंचमुखी हनुमान की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सात दिन की पूजा अर्चना के बाद मंगलवार को समापन हो गया।  भव्य कार्यक्रम के समापन अवसर पर उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने बतौर मुख्य अतिथि भाग लेकर पंचमुखी हनुमान की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में कहा कि हनुमान को उनकी अपार शक्ति और ताकत के लिए पूजा जाता है। साधक उन्हें मारूति नंदन, बंजरगबली, पवन पुत्र वीर हनुमान और संकट मोचन के नाम से जाना जाता है। उनकी स्मृति में साधक उपवास भी रखते है व उनके संस्मरण भी एक – दूसरे के साथ सांझा करतेे है। आज का यह पावन दिन लोगो में विशेष उत्साह व उर्जा का संचार करता है।

उपायुक्त ने कार्यक्रम में शिरकत करते हुए कहा कि हमें इस दिन सभी के स्वस्थ रहने की कामना करनी चाहिए। उन्होंने इस दौरान कमेटी द्वारा आयोजित हवन यज्ञ व भण्डारे में भी भागीदारी की व सबकी मंगलकामना के लिए प्रार्थना की व पंचमुखी हनुमान के दर्शन किए।

परिवहन विभाग के जीएम कुलदीप जांगड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पूर्व सात दिन विशेष अनुष्ठïान का भी आयोजन किया गया। जिसमें अखण्ड रामायण पाठ किया गया। कार्यक्रम के अंतिम दिन प्रसाद व भण्डारे का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में एसडीएम मनदीप सिंह, जीएम कुलदीप जांगड़ा, सुनीता जांगीड, सामाजिक कार्यकर्ता रंजीता कौशिक  के अलावा औद्योगपति, प्रशासनिक अधिकारी व परिवहन विभाग के बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहे।

प्राण प्रतिष्ठïा कार्यक्रम में विभाग के लोगों ने प्रसाद व भण्डारे को गृहण किया और एक दूसरे को प्राण प्रतिष्ठïा कार्यक्रम की सफलता की शुभकमानाएं दी। गौरतलब है कि पंचमुखी हनुमान महाराज के प्राण प्रतिष्ठïा कार्यक्रम में कर्मचारियों व अधिकारियों में विशेष उत्साह दिखाई दिया।

img
img