जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में जिला स्तरीय प्रतियोगिता का हुआ आयोजन.

admin  3 weeks, 6 days ago Top Stories

-विभिन्न संस्थानों के 55 प्रतिभागियों ने की भागीदारी. वोट के प्रति भी प्रतिभागियों को किया गया जागरूक.

 PANIPAT AAJKAL , 20 अप्रैल। देशबन्दु गुप्ता राजकीय महाविद्यालय के विधि साक्षरता प्रकोष्ठ द्वारा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।  जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष सुदेश कुमार शर्मा एवं सीजेएम सहसचिव प्रतीक जैन के निर्देशन में आयोजित इस प्रतियोगिता का उददेश्य गरीब, शोषित और वंचित वर्ग को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना रहा है। विदित रहे कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण गरीब, शोषित और वंचित वर्ग को नि:शुल्क कानूनी सहायता प्रदान करता है।

विधिक साक्षरता प्रकोष्ठ अधिकारी डॉ. श्रीराम शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में विभिन्न संस्थानों की तरफ से लगभग 6 संस्थानों के 55 प्रतिभागियों ने प्रतिभागिता की। कार्यक्रम में वोट के प्रति जागरूक करने को लेकर भी प्रतिभागियों को जागरूक किया गया। इस दौरान महाविद्यालय प्राचार्य दलजीत सिंह, डॉ. नरसिंह जांगड़ा, डॉ. सुनील दत्त, डॉ. दलबीर देसवाल, कुसुम मलिक, हेमलता मलिक, संजू बाला आदि उपस्थित रहे।    

आयोजित की गई सात प्रतियोगिता के परिणाम

वाद-विवाद प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय की अंजलि व सोनिया प्रथम रही। आईबी महाविद्यालय की मोहिनी और कसक द्वितीय स्थान पर रही। एसडी महाविद्यालय के गगन व अनु तृतीय स्थान पर रहे। नारा लेखन प्रतियोगिता में  एसडी महाविद्यालय के हर्ष ने प्रथम, राजकीय महाविद्यालय  की मोनी ने द्वितीय और आईबी महाविद्यालय के रोहित जोशी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। चित्रकला प्रतियोगिता में एसडी महाविद्यालय के मोहित कुमार ने प्रथम, गीता महाविद्यालय शेरा के सचिन ने द्वितीय व राजकीय महाविद्यालय मतलौडा की काफी ने तृतीय स्थान हासिल किया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय पानीपत के अमन, अंजलि व सोनिया ने प्रथम, एसडी महाविद्यालय के ललित, मोहित और अभिषेक ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया और गीता  महाविद्यालय शेरा की श्वेता, वैशाली और तनवी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

निबंध प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय की अंजलि ने प्रथम, गीता महाविद्यालय शेरा की अंतिमा ने द्वितीय व आईबी महाविद्यालय के शंकर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। काव्य पाठ प्रतियोगिता में राजकीय महिला महाविद्यालय, मतलौडा की तनिषा ने प्रथम, राजकीय महाविद्यालय की तान्या ने द्वितीय व आईबी महाविद्यालय ब्रह्मïजया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता में एसडी महाविद्यालय के आयुष कुमार ने प्रथम, आईबी महाविद्यालय की आस्था ने द्वितीय व गीता महाविद्यालय , शेरा की अंजलि ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम में सभी प्रतियोंगिता के विजेताओं को निर्णायक  मंडल द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

img
img