न्यूड वीडियो बना वायरल करने का भय दिखाकर ठगी करने वाले गिरोह के चौथे आरोपी को थाना साइबर क्राइम पुलिस टीम नूह मेवात जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई.

admin  4 weeks ago Top Stories

-पानीपत अंसल सुशांत सिटी निवासी एक व्यक्ति से 16 लाख 4 हजार 999 रूपये की वसूली की थी

PANIPAT AAJKAL : 21 अप्रैल 2024, थाना साइबर क्राइम प्रभारी इंस्पेक्टर प्रवीन ने बताया कि थाना साइबर क्राइम में अंसल सुशांत सिटी निवासी एक व्यक्ति ने शिकायत देकर बताया था कि 22 अक्तूबर 2023 को उसके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से वीडियो कॉल आई। कॉल कटने के कुछ देर बाद फोन पर एक अश्लील वीडियों भेजी, जिसमें उसका चेहरा दिखाई दे रहा था। उक्त वीडियो रिकार्डिंग वायरल व बदनाम करने का भय दिखाकर आरोपी ने उससे 16 लाख 4 हजार 999 रूपये अलग-अलग खातों में डलवा लिए। व्यक्ति की शिकायत पर थाना साइबर क्राइम में अभियोग दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच करने के साथ ही आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

इंस्पेक्टर प्रवीन कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक  अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में थाना साइबर क्राइम पुलिस टीम ने मामले की संघन जांच करते हुए तकनीकी छानबीन व बैंक स्टेटमेंट के आधार पर गिरोह का पर्दाफास करते हुए आरोपी मयंक व सोनू निवासी फरीदाबाद व सलामु निवासी फुसैता अमीनाबाद नूह मेवात को गिरफ्तार किया था। 

तीनों आरोपियों ने पूछताछ में अजरू निवासी फुसैता अमीनाबाद नूह मेवात व अन्य कई साथी आरोपियों के साथ मिलकर ठगी की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा था। आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ था आरोपी मयंक ने बैंक में अपना खाता खुलवाकर एटीएम कार्ड व सिम कार्ड साथी आरोपी सलामु को कमीशन पर बेचा था। सलामु ने आगे अपने साथी आरोपी अजरू को 20 हजार रूपये में बेच दिया था।

आरोपी मयंक ने खाते में आई ठगी की राशि में से 1 लाख 5 हजार रूपये खाते से निकलवाकर ज्यादातर पैसे खाने पीने में खर्च कर दिए। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बची 7 हजार रूपए की नगदी बरामद कर पूछताछ के बाद तीनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर जहा से उन्हे न्यायिक हिरासत जेल भेजने के बाद आरोपी अजरू की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

पुलिस टीम को गत दिनों जानकारी मिली की आरोपी अजरू ठगी के अन्य मामले में नूह मेवात जेल में बंद है। थाना साइबर क्राइम पुलिस टीम आरोपी अजरू निवासी फुसैता अमीनाबाद नूह मेवात को शनिवार को नूह मेवात जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई।

पूछताछ में आरोपी ने मयंक से खरीदा एटीएम कार्ड व सिम राजस्थान के डींग के बिडगाव निवासी अपने साथी आरोपी अजरूह को 20 हजार रूपए में बेचने बारे स्वीकारा। आरोपी ने एटीएम व सिम कार्ड बेचकर हासिल की नगदी में कमीशन के 3 हजार रूपए अपने पास रख कर 17 हजार रूपए मयंक को दे दिए थे। आरोपी अजरू ने हिस्से में आए 3 हजार रूपए खर्च कर दिए।

पुछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी अजरू को माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उसे न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

img
img