लोकतंत्र को मजबूत बनाने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका: ज्योति मित्तल

admin  3 weeks, 5 days ago Top Stories

PANIPAT AAJKAL , 9 अप्रैल। मंगलवार को एनसी मेडिकल कॉलेज इसराना में स्वीप कार्यक्रम के तहत इसराना एसडीएम ज्योति मित्तल ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। सभी पात्र युवाओं, नए मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। युवाओं को स्वयं मतदान करने के साथ-साथ अपने माता-पिता तथा आस-पड़ोस के लोगों को भी मतदान प्रक्रिया में भागीदारी के लिए प्रेरित करना चाहिए। कॉलेज में मतदान जागरूकता को लेकर सोमवार को विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा वोट बनवाने व मतदान करने के प्रति युवाओं को जागरूक करने के उद्देश्य से स्वीप अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत शिक्षण संस्थानों में विभिन्न प्रकार की रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन कर विद्यार्थियों को वोट बनवाने व मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। चुनाव आयोग द्वारा युवा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है।

उन्होंने कहा कि मतदान प्रत्येक व्यस्क नागरिक का मौलिक अधिकार है। मतदान से वह देश की प्रगति और विकास में अपना योगदान दे सकता है। ऐसे में युवाओं को अधिक से अधिक मतदान कर लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। इस मौके पर उन्होंने सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी भी ली। कॉलेज प्रबंधन की ओर से उन्हें पौधा भेंट कर सम्मानित किया गया।

img
img