img
img
img

उपायुक्त सुशील सारवान ने बाल भवन में आयोजित बाल महोत्सव कार्यक्रम के आयोजन में भाग लेने वाले बच्चों की खुले मन से प्रशंसा की

admin  1 month, 2 weeks, 1 day ago Top Stories

PANIPAT AAJKAL : उपायुक्त सुशील सारवान ने बाल भवन में आयोजित बाल महोत्सव कार्यक्रम के  आयोजन में भाग लेने वाले बच्चों की खुले मन से प्रशंसा की और कहा कि बच्चें देश और प्रदेश का भविष्य है। उन्होंने बच्चों को अपनी शुभ कामनाएं प्रेषित करते हुए प्रतिभागी बच्चों को बधाई भी दी। उन्होंने बच्चों से अपील की कि वे अपने माता-पिता का आदर करें और उनकी बातों को खुले मन से सोचे। माता-पिता सदैव अपने बच्चे के अच्छे भविष्य की कल्पना करता है। उन्होंने सभी अभिभावकों से भी अपील की कि वे भी अपने बच्चों के भविष्य को आगे बढ़ाने के लिए उनमें सकारात्मक उर्जा पैदा करें। उन्हें साहित्यकारों, लेखकों और देश के निर्माण में काम करने वाले लोगों की कहानियां सुनाएं।

उन्होंने कहा कि अपने माता-पिता के साथ-साथ बच्चों को अपने शिक्षकों का भी दिल से सम्मान करना चाहिए। आजकल बच्चों में नैतिकता का अभाव मिल रहा है। इसके लिए अभिभावकों को बच्चों में शिक्षकों के प्रति आदर की भावना लानी चाहिए। माता पिता के अलावा शिक्षक ही वो शख्स होता है जो अपने विद्यार्थी की तरक्की को देखकर खुश होता है।


डीसी सुशील सारवान ने कहा कि जिस तरह से पढऩा जरूरी है उसी तरह से शारिरिक क्षमता बढ़ाने के लिए खेलना बहुत जरूरी है। इसके साथ-साथ बच्चों को सांस्कृतिक गतिविधियों में भी भाग लेना बहुत जरूरी है। इससे उनका मानसिक विकास होता है और वे संस्कृतियों से रूबरू होते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान पिछले काफी लम्बे समय से सभी गतिविधियां सीमित रही और ऑनलाईन प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। अब धीरे-धीरे हम सब महामारी से पार पा रहे हैं लेकिन हमें अब भी सावधानी बरतनी है। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर आयोजित इन प्रतियोगिताओं के बाद राज्य स्तर की प्रतियोगिता होगी।


उपायुक्त सुशील सारवान ने जिला बाल कल्याण परिषद की ओर से आयोजित इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में जिला बाल कल्याण अधिकारी सहित पूरे स्टाफ की सराहना की। उपायुक्त सुशील सारवान द्वारा कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस मौके पर जिला बाल कल्याण अधिकारी रितु राठी भी मौजूद रही। निर्णायक मण्डल की भूमिका में प्रदीप मलिक, इंदू पुनिया, राजपाल कालिया, तन्नु शर्मा, नफे सिंह रहे। ग्रुप डांस में दयाल सिंह स्कूल प्रथम, प्रयाग इंटरनेशनल स्कूल द्वितीय, चंदन बाल विकास स्कूल तृतीय और एसडी गल्र्ज स्कूल को सांतवना पुरस्कार दिया गया। थर्ड ग्रुप में दयाल सिंह प्रथम, चंदन बाल विकास स्कूल द्वितीय, डीएवी थर्मल को सांतवना पुरस्कार दिया गया। रंगोली थर्ड ग्रुप में आर्य बाल भारती प्रथम, डीएवी थर्मल द्वितीय, सर छोटू राम स्कूल तृतीय और राजाखेड़ी राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल को सांतवना पुरस्कार दिया गया। ग्रुप फोर्थ में डीएवी हुडा को प्रथम, चंदन बाल विकास स्कूल द्वितीय, राजकीय स्कूल नांगलखेड़ी तृतीय और विकटर पब्लिक स्कूल को सांतवना पुरस्कार दिया गया। थर्ड ग्रुप थाली कलश डेकोरोशन प्रतियोगिता में प्रयाग इंटरनेशनल प्रथम, आर्य बाल भारती द्वितीय, दयाल सिंह पब्लिक स्कूल तृतीय और सर छोटू राम स्कूल को सांतवना पुरस्कार दिया गया। फोर्थ ग्रुप में आर्य बाल भारती प्रथम, दयाल सिंह स्कूल द्वितीय और प्रयाग स्कूल तृतीय रहे व चंदन बाल विकास स्कूल को सांतवना पुरस्कार दिया गया।


img
img
img