श्रीपाल लीडर भजन पार्टी एंड टीम द्वारा गांव लोहारी में ग्रामीणों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में अवगत करवाया।

admin  2 weeks ago Top Stories

PANIPAT AAJKAL : 9 जुलाई। हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग, हरियाणा द्वारा चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के तहत गांव-गांव भजन पार्टियों द्वारा सरकार की योजनाओं एवं नीतियों के बारे में प्रचार प्रसार किया जा रहा है।
उपायुक्त डॉ वीरेंद्र कुमार दहिया के मार्ग दर्शन में मंगलवार को श्रीपाल लीडर भजन पार्टी एंड टीम द्वारा गांव लोहारी में ग्रामीणों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में अवगत करवाया।
विशेष प्रचार अभियान के दौरान भजन पार्टियों द्वारा बताया गया कि सरकार के निर्देशानुसार नागरिकों की समस्याओं के निवारण के लिए जिला व उपमंडल स्तर पर सुबह 10 बजे से 12 बजे तक समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। इस दौरान डीसी व संबंधित एसडीएम द्वारा नागरिकों की अधिकतर शिकायतों का समाधान मौके पर किया जा रहा है। कलाकारों ने नागरिकों से आह्वान किया कि वे अपनी समस्याओं का निपटारा जिला व उपमंडल स्तर पर आयोजित किए जा रहे समाधान शिविरों के माध्यम से करवाए। इसके साथ ही वृद्धावस्था पैंशन योजना, परिवार पहचान पत्र, जल जीवन मिशन, आयुष्मान योजना, पीएम किसान सम्मान निधि योजना, पीएम फसल बीमा योजना आदि योजनाओं के बारे में लोक गीतों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

img
img