भजन मंडलियां लोक धुनों के जरिए जन-जन तक पहुंचा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी।

admin  2 weeks, 1 day ago Top Stories

-सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ भी भजन मंडलियां दे रही संदेश
-सूचना जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा की ओर से चलाया जा रहा है विशेष प्रचार अभियान

PANIPAT AAJKAL : 8 जुलाई–सूचना जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा की तरफ से चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के तहत सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टियां लगातार प्रचार अभियान चलाते हुए जन-जन तक सरकारी की जन कल्याणकारी नीतियों के बारे में जानकारी पहुंचा रहीं हैं। इसके अलावा भजन पार्टियां आमजन को सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ भी संदेश देने के कार्य कर रही हैं।
जिला सूचना एवम जनसंपर्क अधिकारी संजय बिडलान ने बताया कि विभाग के भजन पार्टी ने भालसी गांव में अपने भजनों के जरिये आमजन के बीच सरकारी योजनाओं का प्रचार किया। भजन पार्टी द्वारा हरियाणवी लोक शैली में ग्रामीणों को सरकार की उपलब्धियों से भी अवगत करवाया जा रहा है। यह प्रचार अभियान पूरे जुलाई महीने तक चलेगा।
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने एक माह तक चलने वाले विशेष प्रचार अभियान के लिए योजना तैयार कर रखी है व उसी के अनुसार भजन पार्टियों को गांवों में भेजा रहा है। डीआईरपीआरओ ने बताया कि प्रचार पार्टियों की निरंतर मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में प्रचार अभियान प्रभावी तरीके से चल रहा है व ग्रामीणों को सरकार द्वारा जनता के हित में चलाई जा रही योजनाओं के बारे में अवगत करवाया जा रहा है साथ ही भजन पार्टियां सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ भी आमजन को जागरूक करने के कार्य अपने भजनों के माध्यम से कर रहीं हैं

img
img