जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में कृषि मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने सुनी शिकायतकर्ताओं की शिकायतें.

admin  2 weeks, 2 days ago Top Stories

-मौके पर दिए समाधान के निर्देश
-10 शिकायतों का मौके पर हुआ समाधान, 5 शिकायतें अगली सुनवाई तक लंबित

PANIPAT AAJKAL  , 8 जुलाई। हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने सोमवार को जिला सचिवालय के द्वितीय तल पर स्थित सभागार में जिला कष्ट निवारण समिति की अध्यक्षता करते हुए कुल 14 शिकायतों में से 10 का मौके पर समाधान किया व 5 शिकायतों को अगली बैठक में  विचार के लिए लम्बित रखा।
समिति की बैठक में प्राप्त पहली शिकायत में संतोष पत्नी धर्मसिंह वासी टिटाना ने शिकायत की थी कि उनके काम करके पति घर वापिस लौट रहे थे तो रोडवेज की बस ने उन्हें कुचल दिया व मौके पर उनकी मृत्यु हो गई। मंत्री ने इस समस्या को सुनवाई के बाद ड्रॉप कर दिया। दूसरी शिकायत रमेश चन्द्र वासी खंडरा ने दी थी। जो पूर्व सरपंच की कार्यों की जांच संबंधी थी। इस पर मंत्री ने अगली बैठक तक पैंडिंग रखा।
तीसरी शिकायत धर्मवीर वासी सैक्टर 6 ने रखी। जिसमें हुडा की ग्रीन ब्लैट से संबंधित मामला था। उन्होंने विभाग द्वारा कोई कार्यवाही ने करने की शिकायत दी थी। मंत्री ने संज्ञान लेते हुए फैन्सींग कराने के आदेश दिए। शिकायत नम्बर 4 में टी.डी.आई के लोगों ने कालोनी में मिलने वाली सुविधाओं पर शिकायत की थी कि कालोनी में मूलभूत सुविधाओं से वचिंत है। बिजली, सडक़, सुरक्षा ,पानी आदि की सुविधा नहीं है। इस पर मंत्री ने 15 अगस्त तक कार्य करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि यदि टी.डी.आई द्वारा संज्ञान नहीं लिया जाता तो अगली जिला कष्टï निवारण की समिति बैठक से पूर्व उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।
पांचवी शिकायत में दिनेश कौशिक वासी बालजटान ने आरोप लगाया था कि आईओसीएल के द्वारा गाड़ी को लैण्ड यूजर कोटे के तहत ना लगाकर बुलैरो गाड़ी को ठेकेदार के अण्डर टैण्डर पर दो साल के लिए पानीपत रिफाइनरी में लगाया। इस पर मंत्री ने आगामी आदेश की बात कही। अगली शिकायत में ऋषि पाल ने जमीन से संबंधित मामले की शिकायत की थी। जिस पर मंत्री ने पूरे मामले का अध्ययन करने के बाद जांच करने के निर्देश दिए।
सातवीं शिकायत में श्याम मंदिर सेवा समिति चुलकाना धाम में धाम तक जाने वालो रास्तों की दुर्दशा का हवाला दिया गया था। जिस पर मंत्री ने संज्ञान लेते हुए सभी सडक़ो को चकाचक करने के निर्देश दिए। उपायुक्त डॉ.वीरेन्द्र कुमार दहिया ने कहा कि वे इस जगह का निरक्षण भी करेंगे। आठवीं शिकायत में नरेश वासी वैसर द्वारा की गई थी। मंत्री ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए इसे ड्राप करने के आदेश दिए।
शिकायत नम्बर 9 में विकास शर्मा वासी हथवाला ने आरोप लगाया था कि यहां बड़े बड़े डम्फर से ट्रालो से अवैध रूप से रेत की चोरी की जा रही है। यमुना पर बने बांध पर भी टूटने का खतरा बना हुआ है। इस समस्या को मंत्री ने डिस्पोज करने के आदेश दिए। शिकायत नम्बर 10 में रेखा वासी सौंधापुर ने शिकायत की थी कि वह 100 प्रतिशत विकलांग है। उसकी हरियाणा सरकार की सकीम की तहत विकलांग पैंशन बनी हुई थी। उसे बंद कर दिया गया है। उन्होंने मंत्री से प्रार्थना की कि उसे बकाया पैंशन दी जाएं। इस पर मंत्री ने संज्ञान लेते हुए कहा कि उनके खाते में एरियर आएगा।  
शिकायत नम्बर 11 में तेजवीर, जगदीश वगैरा वासी अदियाना ने आरोप लगाया था कि तेज तुफान के चलते बिजली के 400 के आस पास खंभे टूट गए। बिजली विभाग को इसे दुरस्त करने के लिए प्रार्थना की गई थी। जिस पर कार्रवाही की गई है।
शिकायत नम्बर 12 में ओम प्रकाश वासी निम्बरी ने शिकायत की थी कि हमारे गांव में सभी पुराने मीटरों को उतार कर नए मीटर लगाए गए थे। उन्होंने शिकायत में उल्लेख किया था कि बिल गलत तत्व व गलत रिडिंग के आधार पर तैयार किया गया। मंत्री ने इस समस्या का मौके पर समाधान किया।
शिकायत नम्बर 13 में मनोज कुमार ने शिकायत की थी कि तहसीलदार कानूनगो व पटवारी ने जमाबंदी बनवाते हुए किसी व्यक्ति से मिली भगत करके मेरा प्लॉट किसी अन्य व्यक्ति के नाम चढ़ा दिया। इस पर मंत्री ने संज्ञान लेते हुए तहसीलदार को 15 दिन में इस मामले का समाधान करने के निर्देश दिए।
शिकायत नम्बर 14 में दलजीत सिंह सिक्योरिटी एजेंसी वासी फरीदाबाद ने चोरी के मामले की शिकायत की थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस मौके पर शहरी विधायक प्रमोद विज, इसराना विधायक बलबीर, भाजपा जिला अध्यक्ष दुष्यंत भटट, उपायुक्त डॉ.वीरेन्द्र कुमार दहिया, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ.पंकज, निगम कमीशनर साहिल गुप्ता, सीईओ जिला परिषद गौरव, एसडीएम मनदीप सिंह,  एसडीएम समालखा अमित कुमार, एसडीएम इसराना ज्योति मित्तल,कृष्ण छोकर किवाना,लोकेश नांगरु के अलावा जिला कष्ट निवारण समिति के सदस्य मौजूद रहें।

img
img