आर्य कॉलेज की एन एस एस इकाई के 39 स्वयंसेवको को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने किया सम्मानित.

admin  2 weeks, 2 days ago Top Stories

PANIPAT AAJKAL  -सोमवार 8 जुलाई 2024, आर्य स्नातकोतर महाविद्यालय की एन.एस.एस इकाई के 39 स्वयंसेवको के उत्कृष्ट सामाजिक योगदान को देखते हुए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा विशेष मैरिट सर्टिफिकेट देकर सम्मानित गया I युवा स्वयंसेवकों में राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से सामुदायिक व राष्ट्र सेवा की भावना का विकास होता है।
प्राचार्य डॉ जगदीश गुप्ता ने इन सभी विद्यार्थियों को यह मेरिट प्रशस्ति पत्र देते हुए इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की I उन्होंने एन.एस.एस कार्यक्रम अधिकारी प्रो.विवेक गुप्ता व डॉ मनीषा डुडेजा सहित समस्त एन.एस.एस इकाई को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और कहा कि आगे चलकर नौकरी व उच्च शिक्षा में इस सर्टिफिकेट का विशेष महत्व होता हैI  यह एन.एस.एस कार्यक्रम विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में सहायक होता है ।

प्रो.विवेक गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि इन स्वयंसेवको ने निरंतर दो वर्षों में कठिन परिश्रम करते हुए विभिन्न प्रकार की सामाजिक गतिविधियों में भाग लिया I उन्होंने बताया कि रक्तदान, पौधारोपण, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता अभियान, मतदाता जागरूकता सहित अन्य महत्वपूर्ण गतिविधियों जैसे स्टेट एडवेंचर कैंप, यूनिवर्सिटी कैंप इत्यादि में भाग लिया I

डॉ मनीषा डुडेजा ने कहा कि एनएसएस के बैज में 8 बार वाला कोणार्क मंदिर के रथ का पहिया दिन के 24 घंटों को दर्शाता है, जो धारण करने वाले को चौबीसों घंटे राष्ट्र की सेवा के लिए तैयार रहने की याद दिलाता है। बैज में लाल रंग रा. से. यो. के स्वयंसेवकों में स्फूर्ति,ऊर्जा और सेवा भावना को दर्शाता है।
नीला रंग ब्रह्मांड को दर्शाता है जिसका एनएसएस एक छोटा सा हिस्सा है, जो मानव जाति के कल्याण के लिए अपना योगदान देने के लिए तत्पर है।
इस अवसर पर महाविद्यालय स्टाफ सदस्यों सहित अन्य मौजूद रहे।

img
img