img
img
img

शिक्षा विभाग के चार कर्मियों को कारण बताओ नोटिस डीसी के निर्देश पर एसडीएम ने किया शिक्षा विभाग के कार्यालयों का औचक निरीक्षण

admin  2 weeks, 2 days ago Top Stories

देरी से ऑफिस आने वाले कर्मचारियों की लगाई गैरहाजिरी

शिक्षक भी निर्धारित समय पर पंहुचे स्कूल: एसडीएम

पानीपत, 11 मई। डीसी सुशील सारवान के निर्देश पर बुधवार को एसडीएम वीरेंद्र ढुल ने जिला शिक्षा अधिकारी, उप जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी और खण्ड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का औचक निरीक्षण कर हाजिरी रजिस्टर चेक किया और समय पर कार्यालय में उपस्थित ना मिलने वाले चार कर्मचारियों की अनुपस्थिति लगाते हुए उनको कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश भी दिये।

     उन्होंने देरी से कार्यालय में आने वाले कर्मचारियों को नसीहत देते हुए उन्हें भविष्य में सही समय पर आने की चेतावनी दी, यही नही उन्होंने कार्यालय में आने वाले लोगों के साथ भी सभ्य तरीके से पेश आने और समय पर काम करने की भी हिदायत दी। उन्होंने कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि कार्यालय में समय पर आए और आगन्तुकों के साथ सभ्य तरीके से पेश आए। उन्होंने राजकीय स्कूलों के शिक्षकों को भी निर्देश देते हुए कहा कि सभी शिक्षक नियमित निर्धारित समय पर स्कूलों में पंहुचे क्योंकि शिक्षक की सामाजिक रूप व युवा पीढ़ी के भविष्य के लिए अहम भूमिका होती है।

    उन्होंने कहा कि उपायुक्त सुशील सारवान के निर्देश पर वे लगातार भविष्य में भी इस प्रकार दौरे करेंगे। अगर किसी कार्यालय में कोई भी व्यक्ति कार्यालय में समय पर नहीं आता है और सरकार की हिदायतों की पालना नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

         एसडीएम वीरेंद्र ढुल ने कहा कि कार्यालयों में कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति ना आए। जो भी शिकायते कार्यालय में आएं उनका भी तय समय मे समाधान करें।

img
img
img