img
img
img

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत करवाए गए सर्वे की रिपोर्ट को जल्द से जल्द जमा करवाएं : उपायुक्त हेमा शर्मा

admin  1 week, 5 days ago Top Stories

PANIPAT AAJKAL , 11 फरवरी। उपायुक्त हेमा शर्मा ने मंगलवार को लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित मासिक बैठक में सभी खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारियों को निर्देश दिए की वे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत करवाए गए सर्वे की रिपोर्ट को जल्द से जल्द जमा करवाएं। ताकि इस पर आगामी कार्यवाही की जा सके। उन्होंने कहा कि अधिकारियों के आपसी समन्व्य के कारण कई बार रिपोर्टस अधूरी रह जाती हैं। इसलिए भविष्य में ऐसा न हो, साथ ही साथ लम्बित कोर्ट केसों का भी ध्यान रखें। कोर्ट केस किस स्तर पर लम्बित हैं उनका जवाब समय बद्ध तरीके से तैयार करवाएं ताकि कोर्ट की अवमानना से बचा जा सके।

उन्होंने कहा कि जिला में कुल 13 सीएम घोषणाएं लम्बित हैं। इनकी स्थिति आगामी सप्ताह तक स्पष्ट करें। प्राय: देखने में आया है कि छोटी-छोटी बातों को लेकर भी शिकायत कर्ता उनके पास शिकायत लेकर आते हैं जबकि वे शिकायतें अधिकारिक स्तर पर ही निपटाने की होती है। इसीलिए आम जन की शिकायतों पर गौर करें और उसका ठोस हल निकालें, गोलमोल जवाब न दें। उन्होंने कहा कि एनजीटी के दिशानिर्देश पर राजमार्गों के साथ में सफाई अभियान चलाया गया है जिसके सकारात्मक परिणाम आए है लेकिन इसमें ओर अधिक कार्य करने की जरूरत है इसलिए ग्रामीण क्षेत्र में लगने वाले राज्यमार्गों से सम्बन्धित बीडीपीओ यह कार्यवाही सुनिश्चित करें।

उपायुक्त हेमा शर्मा ने नगर निगम के अधिकारियों से कहा कि खुले नालों पर स्लैब डलवाने के कार्य मिशन मोड पर चलांए और निगम क्षेत्र की सीमा को भी बोर्ड लगाकर अंकित किया जाए। उन्होंने कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपनिदेशक को मेरी फसल-मेरा ब्यौरा के तहत ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्रेशन करवाने पर भी जौर दिया। उपायुक्त ने जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता विकास सिंहरोहा को कहा कि जिला में जल जीवन मिशन का 40 प्रतिशत ही कार्य अभी तक हो पाया है। इसमें प्रगति करें।

उपायुक्त ने बीडीपीओ जितेन्द्र शर्मा और सिचांई विभाग के कार्यकारी अभियंता सुरेश सैनी को गांव चमराड़ा के तालाब के पानी को गंदा करने को मिली शिकायत के आधार पर वहां दौरा कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। उपायुक्त हेमा शर्मा ने कहा कि सभी अधिकारी भविष्य में होने वाली मासिक बैठक के एजेन्डे को प्रमुखता से तैयार कर बैठक से पूर्व भिजवाना सुनिश्चित करें।

img
img
img