img
img
img

मतदाता जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए सभी महिला अध्यापक व महिला बीएलओज की बैठक का आयोजन किया

admin  1 week, 6 days ago Top Stories

PANIPAT AAJKAL 9 अक्तूूबर। आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत मतदाता जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए लघु सचिवालय के द्वितीय तल के सभागार में जिला के सभी महिला अध्यापक व महिला बीएलओज की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक कि अध्यक्षता उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुमेधा कटारिया ने की। बैठक को उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं सी0टी0एम0 सुमन भांखड़, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल सिंह ने भी संबोधिात किया तथा शिक्षा विभाग कि वरिष्ठ अधिकारी कोशल्या आर्या ने इस अभियान के बारे में विसतार से जानकारी दी।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुमेधा कटारिया ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भारत विश्व सबसे बड़ा लोकतंत्र हैं इस लोकतंत्र को सफल बनाने में भारत का चुनाव प्रणाली का महत्वपुर्ण योगदान है और हमारे लिए यह गर्व और गौरव की बात है कि हम सब इस चुनाव प्रणाली का महत्वपुर्ण अंग है और गुरू को भारतीय समाज में अन्य से अधिक सम्मान होता है यही कारण है कि गुरूजनो कि बात का समाज में अधिक असर होता है इसलिए सभी अध्यापको को अधिकतम मतदान के लिए लोगो को और अधिक जागरूक करना चहिए। इसके लिए जिला के हर विद्यालय से रैलियां निकालकर भी लोगो को और अधिक जागरूक किया जा सकता है।

जिला निर्वाचन अधिकारी नेे कहा कि उन्होंने हमेशा महिला अधिकारियों व कर्मचारियों को अपनी सखी सहेली मान कर बेहतर व्यवहार करने का पुरा प्रयास किया है उनके कार्यो का प्राथमिक्ता के साथ निस्पादन भी किया है अब मेरा मानना है कि जब महिला किसी भी मामले मेे पुरूषो से पिछे नही है तो फिर आगामी चुनाव में पुरूषो से पिछे क्यो रहे। इस अवसर पर खचाखच भरे हाल मेें आई महिलाओ कि संख्याओ को देखकर गदगद हुई उपायुक्त ने कहा कि टीम पानीपत ही जिला प्रशासन का चेहरा है और गत लोकसभा चुनाव इस बात के साक्षी है कि हरियाणा के किसी भी जिला में 20 से अधिक मॉडल मतदान केंद्र नहीं बनाए गए थे जबकि पानीपत जिला ने 104 मॉडल मतदान केंद्रो का सफल संचालन करके यह साबित कर दिया था कि इस जिला के अधिकारी व कर्मचारी चुनौती पुर्ण कार्याे का संचालन अन्य जिलो से अधिक बेहतर ढ़ंग से करने की क्षमता रखतें है। उन्होने कहा की जिला निर्वाचन कार्यालय का प्रयास है कि पानीपत जिला के सभी 862 मतदान केंद्रो पर मॉडल मतदान केंद्रो जैसी सुविधा दी जाए इसके अलावा जिला में सखी व पिंक मतदान केंद्रो का पुरा संचालन महिलाओ द्वारा किया जाए और उन्हे आशा है कि पानीपत जिला कि महिला अधिकारी व कर्मचारी और बी.एल.ओ. इस मामले में जिला प्रसाशन का लोकसभा चुनाव से अधिक सहयोग देंगे। इस पर उपस्थित जन समुह ने आश्वासन दिया कि इन चुनाव में बढ़-चढक़र भाग लेंगी और सैंकड़ो महिला अध्यापको ने स्वंय स्वेच्छा से अपने डयूटी लगवाने के लिए अपना नाम व मोबाईल न0: सूची में दर्ज करवाया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी को आश्वासन दिया की सभी महिला अध्यापको की डयुटी उनके कार्यस्थल के निकट के मतदान केंद्र पर ही लगाई जाएगी और मतदान के बाद मतदान केंद्र का सामान जमा करवाने में भी उन्हें प्राथमिक्ता दी जाएगी। बैठक को उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं सी0टी0एम0 सुमन भांखड़, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल सिंह ने भी संबोधिात कि या।

img
img
img